Tuesday, July 7, 2020 5:51 AM
Breaking News

पाक उच्चायोग के दो अफसरों को भारत ने रंगे हाथो जासूसी के आरोप में पकड़ा, 48 घंटे के अंदर…

नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के दो अफसरों को रविवार को जासूसी के आरोप में पकड़ा गया है, जिन्हें सोमवार तक देश छोड़ने का आदेश दिया गया है.पाकिस्‍तान उच्‍चायोग के एक अधिकारी मोहम्‍मद अख्‍तर को जासूसी के आरोप में पकड़े जाने के बाद उसे भारत सरकार ने अवांछित घोषित करते हुए 48 घंटे के अंदर भारत छोड़ने के आदेश दे दिए।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने भारत के द्वारा लगाए गए आरोपों को गलत बताया है और कहा है कि वह इसकी निंदा करते हैं. इसके अलावा पाकिस्तान का आरोप है कि भारत की ओर से वियना संधि का उल्लंघन किया गया है, जो कि द्विपक्षीय रिश्तों में खलल डाल सकता है.

विदेश सचिव ने भारतीय अधिकारी की गतिविधियों पर गहरी चिंता जाहिर की है और इसे वियना समझौते और कूटनीतिक नियमों के खिलाफ बताया है। भारतीय उच्चायोग से कहा गया है कि वो सुरजीत सिंह और उनके परिवार को 29 अक्टूबर तक वापस भेज दें।

भारत की ओर से इस मामले में पाकिस्तान के उप राजदूत को एक आपत्तिपत्र भी जारी किया गया है, जिसमें ये सुनिश्चित करने को कहा गया है कि पाक के राजनयिक मिशन का कोई भी सदस्य भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त न हो और अपनी स्थिति से असंगत व्यवहार न करे.

Check Also

मूक जानवरों के साथ बर्बरता करने वाला एक नया किस्सा आया सामने, अब कुत्ते के साथ किया गया ये

केरल के त्रिशूर से एक मासूम जीव के साथ इंसानों द्वारा हैवान‍ियत करने का मामला …