Thursday, October 1, 2020 12:48 PM
Breaking News

रात में तापमान कम होने से बढ़ रही परेशानी, दिन में धूप दे रही राजधानीवासियों को राहत

पटना। दिन में धूप जहां राजधानीवासियों को राहत दे रही है वहीं रात को अचानक गिरता पार परेशानी का सबब बन रहा है। मंगलवार अल सुबह कोहरे के बाद निकली धूप ने पटनावासियों को राहत दी है। इस बीच तापमान 10 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है।

इधर, सोमवार को राजधानी की हवा में 83 फीसद नमी दर्ज की गई। गया में अधिकतम तापमान 19.3 एवं न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं पटना का टेम्प्रेचर सोमवार को 10.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। राजधानी के तापमान में लगातार-उतार चढ़ाव जारी है। पटना के तापमान में सोमवार को थोड़ा सुधार हुआ और राजधानी का न्यूनतम तापमान सामान्य स्थिति में आ गया।

सुबह-शाम विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि वर्तमान में ठंड का कहर जारी रहेगा। सुबह में कोहरा रहेगा, लेकिन दिन चढऩे के साथ यह छंट जाएगा। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आजकल सुबह-शाम लोगों को विशेष सावधान रहने की जरूरत है। शाम में सूर्यास्त होने के बाद तापमान में अचानक पांच से सात डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जा रही है। ऐसे में लोग दोपहर में भी घर से गर्म कपड़े में ही बाहर निकलें। अन्यथा रात में लौटते समय कभी भी ठंड की चपेट में आ सकते हैं।

नींद खुली तो नहीं हुए सूरज देवता के दर्शन

मंगलवार की सुबह लोगों की नींद खुली तो आसपास कोहरा छाया हुआ था। दिन चढऩे के साथ वातावरण में बदलाव दिखा। दोपहर में हल्की धूप निकली, लेकिन शाम होते ही पारा एक बार फिर गिर गया। पारा गिरते ही शहर की सड़कें खाली होने लगीं। देखते ही देखते रात आठ बजे तक राजधानी के बाजारों में बहुत कम लोग दिख रहे थे। एेसा मौसम पटनावासियों को रोज परेशान कर रहा है। डॉक्टर इस मौसम में विशेषतौर पर सतर्क रहने के लिए कह रहे हैं।

Check Also

लड़की से दुष्कर्म के बाद पेट्रोल छिड़ककर जला दिया

बक्सर। हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी नृशंस हत्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *