Saturday, December 7, 2019 2:15 AM
Breaking News

PCB ने सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाया

इस्लामाबाद:  पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से PCB ने हटा दिया गया है. यह फैसला ऐसे वक्त में लिया गया है जब पाकिस्तान ने हाल में ही अपने घर में श्रीलंका से तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से मात खाई है. यह पूरा साल ही पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बेहद निराशाजनक रहा है.

साल की शुरुआत में ही उसे साउथ अफ्रीका के हाथों क्लीन स्वीप मिली. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी उसे 5-0 से हराया. विश्वकप में भी वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सका. खराब प्रदर्शन के दौरान सरफराज अहमद कप्तानी में तो असफल हुए ही साथ ही उन्होंने बल्लेबाजी में भी कोई खास प्रदर्शन नहीं किया.

उन्होंने 50 एकदिवसीय मैचों में पाकिस्तान का नेतृत्व किया और 5 अर्द्धशतकों की मदद से 804 रन बनाए. उनके नेतृत्व में खेले गए 50 वनडे मैचों में  28 में पाकिस्तान को उन्होंने जीत दिलाई है. टेस्ट की बात करें तो 13 मैचों में 4 मैच में  सरफराज ने जीत दिलाई जबकि T20 में पाकिस्तान उनकी कप्तानी में 37 मैचों में से 29 मैच जीता. खबरों की माने तो अब टॉप ऑर्डर बल्लेबाज अजहर अली टेस्ट टीम के नए कप्तान होगे. वहीं बाबर आजम टी-20 टीम की कमान संभालेंगे.

Check Also

भारत जीत से दो कदम दूर

रांची में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *