Saturday, December 7, 2019 2:14 AM
Breaking News

दिल्ली में प्रदूषण के स्तर को देख मैच रद्द की करने की मांग

दिल्ली में प्रदूषण के स्तर देखते हुए जहां एक ओर इसको लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है तो वहीं टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का कहना है कि उन्हें दिल्ली के मौसम से कोई परेशानी नहीं है. दरसअल भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली टी-20 सीरीज का पहला मैच रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. राजधानी में प्रदूषण का स्तर देखते हुए मांग की जा रही थी कि इस मैच को रद्द कर दिया जाए.

बांग्लादेश के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करने जा रहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि उन्हें राजधानी के मौसम से कोई परेशानी नहीं है. रोहित ने गुरुवार को कहा, “मैं अभी उतरा हूं (हवाई जहाज से) और मेरे पास यहां के मौसम का मूल्यांकन करने का समय नहीं था. जहां तक मुझे पता है कि मैच तीन नवंबर को होना है और यह होगा.” उन्होंने कहा, “जब हम यहां (श्रीलंका के खिलाफ) टेस्ट मैच खेले थे तो हमें कोई समस्या नहीं हुई थी. मुझे पहले भी कोई समस्या नहीं हुई थी और अब भी नहीं है.”

गांगुली ने कहा-अंतिम समय में रद्द नहीं हो सकता दिल्ली टी-20 मैच

बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने साफ कर दिया है कि तीन नवम्बर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ होने वाला टी-20 मुकाबले के अब रद्द करने की कोई सम्भावना नहीं है. गांगुली ने हालांकि कहा कि बोर्ड दिवाली के बाद आयोजन स्थलों के चयन को लेकर सावधानी बरतेगा.

गांगुली ने , “हमने दिल्ली में अधिकारियों से बात की है. हम मैच के समय पर आयोजित होने की उम्मीद कर रहे हैं. अंतिम समय में यह मैच रद्द नहीं किया जा सकता.” गांगुली ने कहा, “दिवाली के बाद उत्तर भारत में प्रदूषण का खतरा रहता है.हर तरफ धुआं और धूल होती है. आने वाले समय में हम दिवाली के बाद उत्तर भारत में मैचों के आयोजन को लेकर सावधानी बरतेंगे.”

गांगुली ने कहा कि उनकी जेटली स्टेडियम के मैदानकर्मियों से बात हुई है और उन्हें बताया गया है कि जैसे ही सूरज निकल आएगा, सब सामान्य हो जाएगा. गांगुली के मुताबिक जिस व्यक्ति से उनकी बात हुई है, वह दिल्ली कैपिटल्स का उनका ग्राउंड्समैन है.

भारत और बांग्लादेश के बीच यह ऐतिहासिक टेस्ट मैच 22 नवंबर से खेला जाएगा. भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 मैच और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेला जाना है. दोनों देशों के बीच पहला T20 मैच 3 नवंबर को खेला जाएगा. वहीं दूसरा टी-20 7 नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा. तीसरा मैच 10 नवंबर को नागपुर में होगा. टेस्ट सीरीज 14 नवंबर से शुरू होगा. 22 नवंबर को दूसरा टेस्ट खेला जाएगा.

Check Also

रोहित शर्मा का धमाका

रांची। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आज अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा. दक्षिण ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *