Saturday, January 25, 2020 7:49 PM
Breaking News

परिवार के साथ सुसाइड से पहले गुलशन ने किया था दोस्त को वीडियो कॉल

नई दिल्ली। गाजियाबाद जिले की इंदिरापुरम में स्थित कृष्णा अपरा सफायर सोसाइटी के फ्लैट में पूरे परिवार के आत्महत्या के मामले में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे इसकी वजह परत दर परत सामने आ रही है। अब तक की जांच में दो सबसे बड़े पहलू सामने आये हैं। पहला-गुलशन वासुदेवा के साढ़ू राकेश वर्मा ने दो करोड़ की धोखाधड़ी की। दूसरा- कोलकाता की एक फर्म में 60 लाख रुपये डूबने की बात सामने आयी है।

गुलशन का साढ़ू राकेश वर्मा इसी दो करोड़ की धोखाधड़ी की मामले में जेल जा चुका है। वह अभी जमानत पर है। गुलशन के एक करीबी दोस्त ने राकेश के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था।

व्हाट्सएप पर मिला वीडियो ने तोड़ा दिल

पुलिस की जांच में पता चला है कि कोलकाता में स्थित सिटी लाइफ फर्म में गुलशन ने 65 लाख में माल बेचा था। फर्म की तरफ से सिर्फ पांच लाख रुपये ही मिले थे बाकी बकाया था। वे सोमवार रात को फ्लाइट से कोलकाता जाने वाले थे। लेकिन इससे पहले उनके व्हाट्सएप पर किसी ने एक वीडियो भेजा। वीडियो में बताया गया कि सिटी लाइफ फर्म को दबंग लोग चलाते हैं और उनका पेशा ही लोगों के साथ धोखाधड़ी करना है। ये लोग पहले भी साढ़े चार करोड़ की धोखाधड़ी अन्य लोगों से कर चुके हैं। संभावना जताई जा रही है कि इस वीडियो को देखने के बाद गुलशन टूट गए। उन्हें लगा होगा कि उनके 60 लाख रुपये भी डूब गए।

दोस्त को वीडियो कॉल कर कहा सब खत्म हो गया

सोमवार की रात 3.38 मिनट पर गुलशन ने दिल्ली के झिलमिल में रहने वाले अपने पुराने दोस्त रमेश अरोड़ा (करीब 65 वर्ष) को वाट्सअप मैसेज किया। मैसेज में लिखा था जय माता दी। जब रमेश अरोड़ा ने देखा गुलशन जाग रहे हैं तो उन्होंने मैसेज किया। मैसेज का जवाब देने की बजाय गुलशन ने रमेश को वीडियो कॉल किया।

गुलशन ने करीब 4 मिनट के वीडियो में दिखाया कि सब कुछ खत्म हो गया है। इसके बाद बेड पर पड़े अपने दोनों बच्चों के शव को दिखाया। रमेश ने समझाने की कोशिश की और गुलशन के रिश्तेदारों को फोन कर घटना की सारी जानकारी दी। हालांकि उन्होंने पुलिस को फोन नहीं किया। बताया जा रहा है कि रमेश को फोन करने के बाद ही गुलशन ने पत्नी परवीन और संजना के साथ फ्लैट की आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली।

मौके पर मिली जहर की गोलियां

मौके पर पहुंची पुलिस को फ्लैट से जहर की गोलियां, तीन गिलास में कुछ तरल पदार्थ और सिरिंज मिला है। इन सभी को जांच के लिए भेज दिया गया है। इन सभी के मिलने से संभावना है कि गुलशन ने प्लानिंग के तहत इतना बड़ा कदम उठाया। ऐसा नहीं है कि उन्होंने एका-एक खुदकुशी की।

सोसायटी के मेंटेनेंस सुपरवाइजर कौशल के मुताबिक परिवार के साथ सुसाइड करने वाले गुलशन वासुदेवा ने सोमवार को सोसायटी में काम करने वाले सिक्युरिटी गार्ड और अन्य कर्मचारियों को कम्बल व जैकेट बांटे थे। किसी को उम्मीद नहीं थी कि वह इतना बड़ा कदम उठा लेंगे।

Check Also

चंदनकियारी में 11 तक 35.01 फीसद मतदान, राजस्व मंत्री अमर बाउरी की प्रतिष्ठा दांव पर

चंदनकियारी। झारखंड विधानसभा चुनाव- 2019 के चाैथे चरण में राज्य के राजस्व मंत्री अमर बाउरी की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *