Saturday, January 25, 2020 7:43 PM
Breaking News

गाड़ी खरीदने के लिए यही है सबसे अच्छा वक्त, मिल रहा है बंपर डिस्काउंट

2019 का आखिरी महीना चल रहा है और ऑटोमोबाइल कंपनियां एक से बढ़ कर एक ऑफर ग्राहकों को दे रही हैं. 5 प्रतिशत से लेकर 15 प्रतिशत तक की छूट नई गाड़ी खरीदने पर मिल रही है. इंडस्ट्री के जानकार बताते हैं कि जनवरी से गाड़ियों के दाम बढ़ सकते हैं.

 

आपको बता दें कि जल्द ही नए मानकों वाली गाड़ियां बननी शुरु हो जाएंगी और यही कारण है कि कार निर्माता कंपनियां अपने पुराने वर्जन वाली गाड़ियों को स्टॉक से निकाल रहे हैं. जानकारों के मुताबिक जो लोग पहली गाड़ी खरीदना चाहते हैं उनके लिए ये बिल्कुल सही वक्त है कि कार को घर ले आएं.

 

मारुति सुजुकि के एक्जीक्यूटिव डारेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने बताया कि हम अपना BSIV स्टॉक करीब पूरा बेच चुके हैं. उन मॉडल्स पर डिस्काउंट अधिक है जिनका स्टॉक थोड़ा बचा हुआ है. कई कारण हैं जिनकी वजह से जनवरी से कारों के दाम बढ़ जाएंगे.

 

 

बताया जाता है कि वैसे भी दिसंबर के महीने में कारों की सेल थोड़ा बढ़ जाती है और पिछले साल भी 8% यानि करीब 2.38 लाख गाड़ियां केवल दिसंबर में बेची गईं.

 

हालांकि काफी लोग ऐसे भी हैं जो बीएस-6 स्टैंडर्ड की गाड़ियों का इंतजार कर रहे हैं और उन्हीं को खरीदना चाहते हैं. बताया ये भी जा रहा है कि चूंकि ऑटो सेक्टर पिछले लंबे वक्त से परेशानी में चल रहा है लिहाजा कार निर्माता कंपनियां मार्केट में तेजी लाने के लिए भी भारी छूट दे रही हैं.

 

मारुति सियाज और मारुति एस-क्रॉस पर सबसे अधिक छूट दी जा रही है वहीं इग्निस और बेलेनो पर भी आकर्षक छूट दी जा रही है. इसी तरह हुंडई ने क्रेटा और सेंट्रो पर बंपर छूट दे रखी है.

 

हुंडई अपने आई-10 मॉडल और एक्सेंट पर भी काफी छूट दे रही है. इनके अलावा टाटा मोटर्स, होंडा, निसान, रेनो आदि कंपनियां भी बंपर छूट दे रही हैं और अपना स्टॉक खत्म कर रही हैं.

Check Also

झटपट पाना चाहते हैं पैन कार्ड, तो ये आवेदन का सही तरीका

नई दिल्ली। आपको बहुत सारे काम के लिए पैन कार्ड की जरूरत होती है। मसलन, ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *